ईपीएस 95 पेंशन लेटेस्ट न्यूज़ | सांसद हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री को दिलाया वादा याद।

ईपीएस 95 पेंशन लेटेस्ट न्यूज़ – देश के वृद्ध EPS 95 पेंशनर्स की मदद के लिए और उनकी न्यूनतम पेंशन में वृद्धि समेत चारसूत्रीय मांगो को लेकर, एक बार फिर आगे आई मथुरा की सांसद मा. श्रीमती हेमा मालिनी जी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को दिनांक 10.02.2022 को एक विशेष पत्र लिखा है।

सांसद हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री को दिलाया वादा याद।

मा. प्रधानमंत्री जी को पेंशन वृद्धि के संबंध में पत्र लिखकर मा. हेमा मालिनी जी ने पेंशनर्स की अवस्था से फिर से अवगत कराया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि ईपीएस 95 पेंशनर्स की मांगो को लेकर NAC के प्रतिनिधियों की दो बार आपसे मुलाकात करने के बाद भी अभी तक पेंशनर्स न्याय की प्रतिक्षा कर रहे है।

मा. वित्त सचिव, भारत सरकार श्री टी सोमनाथन जी के साथ NAC संगठन के प्रतिनिधियों के साथ हुई दिनांक 08.02.2022 की मीटिंग का जिक्र भी इस विशेष पत्र में किया गया है। EPS 95 पेंशनर्स की अवस्था को देखते हुए वर्तमान पेंशन राशि रु.1000/- को बढ़ाकर रु.7500/- करने की मांग भी इस पत्र में की गई है। NAC द्वारा दस्तावेजों सहित मा. प्रधानमंत्री जी के नाम भेजे गये ज्ञापन प्रति भी संलग्न की गई है। इस प्रकार मा. सांसद हेमा मालिनी जी ने फिर से आगे आकर वृद्ध EPS95 पेंशनर्स के मन में विश्वास जगाया है।

ईपीएस 95 पेंशन लेटेस्ट न्यूज़ – पेंशनवृद्धि के लिए के लिए वित्त सचिव से की थी मुलाकात।

ज्ञातव्य हो कि, मा. हेमा मालिनी जी के विशेष प्रयत्नों से दिनांक 08.02.2022 को मा. केंद्रीय वित्त सचिव के साथ NAC संगठन के प्रतिनिधि मंडल की राउंड टेबल मीटिंग हुई थी व इस मीटिंग में NAC के अध्यक्ष मा. कमांडर अशोक राऊत जी के नेतृत्व में EPS 95 पेंशनर्स का पक्ष रखा गया था कि, EPFO के उपलब्ध पेंशन फंड में जमा हो रहे अंशदान व ब्याज से ही मिनिमम पेंशन 7500/- + DA प्रदान कर पेंशन वृद्धि की जा सकती है और उसके साथ साथ कॉरपस भी बढ़ता रहेगा। इस विषय पर NAC की ओर से तर्क़, तथ्य व प्रमाण पर आधारित अति महत्वपूर्ण दस्तावेजों का प्रस्तुतिकरण प्रभावी ढंग से किया गया था।

यह भी ज्ञातव्य हो कि, उपरोक्त मीटिंग के बाद मा. NAC चीफ़ कमांडर अशोक राऊत ने सेंट्रल टीम के साथ दिनांक 09.02.2022 को मा. सांसद महोदया हेमा मालिनी जी से मिल कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की थी व मा. प्रधानमंत्री जी के नाम का ज्ञापन भी सौंपा था।

यह भी पढ़े :

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.