EPFO कार्यालय अकोला (महाराष्ट्र) में EPS 95 पेंशनर्स ने किया विरोध प्रदर्शन।

EPS 95 pensioners protest at EPFO Office Akola (Maharashtra) – ईपीएस 95 पेंशनर्स के लिए संघर्षरत NAC समिति के EPS 95 पेंशनर्स बचाओ राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत, EPS 95 पेंशनर्स के द्वारा अकोला (महाराष्ट्र) में दिनांक 07.03.2022 को अपनी मांगो के सन्दर्भ में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमे सैकड़ो पेंशनर्स ने भाग लिया और साथ ही नारी शक्ति सहित सैकड़ों पेंशनर्स पुरे जोश में उपस्थित रहे।

NAC चीफ कमांडर अशोक राऊत की विशेष उपस्थिति

NAC चीफ कमांडर अशोक राऊत की विशेष उपस्थिति व मार्गदर्शन में ईपीएस 95 पेंशनर्स की अविलंब 4 सूत्रीय मांगे का प्रस्ताव आगामी CBT की बैठक में मंजूर हो, इसलिए ईपीएस 95 पेंशनर्स के द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में सैकड़ो पेंशनर्स ने भाग लिया और भविष्य निधि आयुक्त को ज्ञापन भी सौपा गया।

सभी पेंशनर्स के द्वारा अपने-अपने हाथो में बैनर पोस्टर लेकर विरोध जताया और जबतक उनकी मांगे पूरी न हो तबतक विरोध व्यक्त करने या किसी बड़े आंदोलन के लिए कुच करने की चेस्टा जताई।

EPFO अधिकारी को सौपा ज्ञापन।

मा. सहा. भविष्य निधी आयुक्त श्री बोरकर जी को ज्ञापन सौपा गया और ज्ञापन को शिफारिश सहित व पेंशनर्स की भावनाओं को वरिष्ठों तक शीघ्र पहुंचाने के लिए मा. आरपीएफसी महोदय ने आश्वासन दिया।

ईपीएस 95 पेंशनर्स की प्रमुख मांगे।

  1. ईपीएफ पेंशनभोगी को न्यूनतम पेंशन 7500/- रुपये प्रति महीने साथ में मंहगाई भत्ता मिले।
  2. पेंशनर्स को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हायर पेंशन का लाभ दिया जाये।
  3. ईपीएस 95 पेंशनर्स और परिवार को मुफ्त मेडिकल सुविधा दी जाये।
  4. जिन पेंशनर्स को योजना में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें योजना में शामिल किया जाये या उन्हें न्यूनतम पेंशन 5000/- रुपये प्रति माह दिया जाये।

यह भी पढ़े :

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.