चुनावी घोषणा पत्र में कर्मचारियों की मांग शामिल, अखिलेश यादव दिलाएंगे पुरानी पेंशन

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखलेश यादव ने चुनावी घोषणा पत्र में सरकारी कर्मचारियों की बड़ी मांग पुरानी पेंशन बहाली को शामिल किया है। अखिलेश यादव ने ऐलान किया है की यदि उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह सरकारी कर्मचारियों को 2004 के पहले की तरह old pension (OPS) का लाभ देंगे, जिसकी मांग कर्मचारी और कर्मचारी संघठन बहुत दिनों से कर रहे है।

पुरानी पेंशन योजना के लिए बनेंगा कार्पस फंड।

यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव हर दिन प्रेस के सामने चुनावी घोषणा कर रहे है इसी में उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन, सरकार बनने पर कर्मचारियों को कैशलेश चिकित्सा और यशभारती सम्मान को पुनः प्रारम्भ करने की घोषणा की है।

गुरुवार को उन्होंने पत्रकारों से कहा की शिक्षकों और कर्मचारियों के सम्मान व विश्वाश पुरानी पेंशन को 2005 से पहली बार दोबारा लागु किया जाने की तैयारी है। इसके लिए कर्मचारी संघठनो और वित्त विशेषज्ञों से मिलकर पूरी योजना बना ली गई है। जिसके अतिरक्त खर्च के लिए एक कार्पस फंड बनाया जायेंगा।

आपको बता दे के सरकारी कर्मचारियों को वर्ष 2004 से पुरानी पेंशन की जगह नई पेंशन योजना (NPS) का लाभ दिया जा रहा है। कर्मचारियों का मानना है की ओल्ड पेंशन स्कीम में जो सुविधाएं थी वह नई पेंशन योजना में नहीं है। और नई पेंशन योजना बाजार आधारित योजना है जिससे कर्मचारियों के रिटायरमेंट पर पेंशन की ग्यारंटी का कोई प्रावधान नहीं है।

ऐसे में देश भर के विभिन्न कर्मचारी संघठनो के द्वारा लगातार पुरानी पेंशन की मांग की जा रही है। और अब चुनवी घोषणा पत्र में शामिल करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार बनने पर OPS फिर से बहाल करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े :

ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन 5000/- नहीं 7500+डीए हो, BMS करे पुर्नविचार – राउत

e shram card in hindi ई श्रम कार्ड योजना क्या है। जानिए पूरी जानकारी

Add a Comment

Your email address will not be published.