google.com, pub-4651590890763792, DIRECT, f08c47fec0942fa0

EPF Pension News Today : अशोक राउत ने भेजा आंदोलन का नोटिस !

EPF Pension News Today : श्रम व रोजगार मंत्री, समेत, मा. प्रधानमंत्री जी, मा. गृह मंत्री जी, मा. वित्त मंत्री जी, मा. श्रीमती हेमा मालिनी, मा. सभी सांसद गण, मा.CBT सदस्यों व मा. सेंट्रल प्रोविडेंट फंड कमिश्नर को ईपीएस 95 पेंशन धारको की न्यूनतम पेंशन में वृद्धि समेत, चारसूत्रीय मांगो के लिए, दिल्ली में होने जा रहे रास्ता रोको आंदोलन का नोटिस दिया गया है।

EPF Pension News Today : NAC चीफ के द्वारा भेजी गई राष्ट्र व्यापी दिल्ली आंदोलन की नोटिस |

राष्ट्रव्यापी दिल्ली आंदोलन दिनांक 08.08.2022 के संदर्भ में NAC चीफ कमांडर अशोक राऊत ने देश के सभी दिग्गजों को नोटिस भेजते हुए अपील की –

आदरणीय बहनों एवं भाइयों, आप सभी को विदित ही है कि हम EPS 95 पेंशनर्स की 4 सूत्रीय मांगों को मंजूर करवाने हेतु पिछले 5 वर्षों से हम सभी संघर्ष कर रहें हैं। तहसील स्तर से लेकर रामलीला ग्राउंड दिल्ली तक अनेकों आंदोलन हुए। हमारे संगठन NAC की ओर से सरकार को प्रस्ताव भी दिए गए कि हमारे ही पेंशन फंड से हमारी मांगे पूरी की जा सकती हैं. इन प्रस्ताओं पर चर्चा जारी है लेकिन निर्णय नहीं लिया गया।

हम पेंशनर्स की शुभचिंतक माननीय श्रीमती हेमा मालिनी जी की अगुवाई में दो बार माननीय प्रधानमंत्री जी से मुलाकात हुई। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा हमारी बात ध्यान से सुनी व समझी गई, हमें माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा आश्वासित भी किया गया, संबंधित मंत्री महोदय जी को दिशा निर्देश भी दिए गए लेकिन अभी तक निर्णय नहीं हुआ है।

मित्रों, एक तरफ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा आश्वासन व दूसरी ओर EPFO द्वारा पेंशन रिफॉर्म के नाम पर समिति पर समितियों का गठन किया जा रहा है। यह परिस्थिति इतनी गंभीर है कि अति अल्प पेंशन राशि व मेडिकल सुविधा के अभाव में हमारे EPS पेंशनर्स प्रतिदिन 200 की औसत दर से संसार से बिदा हो रहे हैं। हमारी रोज की शुरुआत श्रद्धांजलि से ही शुरू होती है। इसलिए पेंशनर्स में रोष चरम सीमा पर है। समस्या के शीघ्र समाधान हेतु शिर्डी अधिवेशन में 10000 से अधिक सदस्यों की उपस्थिति में मंजूर प्रस्ताव के अनुसार राष्ट्र व्यापी दिल्ली आंदोलन की घोषणा भी कर दी गई हैं।

प्रिय साथियों, दिल्ली आंदोलन का – जीतेंगे या मरेंगे यह नारा दिया गया है। दिल्ली आंदोलन कार्यक्रम के अनुसार –

  • दिनांक 01.08.2022 को दिल्ली में CPFC के कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन शुरू होगा।
  • दिनांक 07.08.2022 से आंदोलन को तीव्र करते हुए CPFC के कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।
  • दिनांक 08.08.2022 को रामलीला मैदान दिल्ली में विराट धरना प्रदर्शन व रास्ता रोको आंदोलन होगा।

याद रखिए कि NAC के सभी नेताओं ने अपने प्रण के साथ पूरा प्राण भी लगा दिया हैं अब आपकी बारी है। आप सभी प्रतिभाशाली साथियों से निवेदन है कि NAC की आवाज, प्रत्येक EPS सदस्य की आवाज है। कृपया इस आवाज को मा.प्रधानमंत्री जी, सभी माo मंत्रियो, सांसदो और CBT सदस्यो के दिलो-दिमाग पर पहुंचाने के लिये इस राष्ट्र व्यापी दिल्ली आन्दोलन को अपनी भागीदारी से सफल बनाये और अपनी रु.7500+DA, वास्तविक वेतन पर उच्च पेंशन की सुविधा, फ्री मेडिकल सुविधा सहित नॉन EPS सदस्यों को स्कीम में लाने आदि मांगों को मंजूर करवाकर अपना हक प्राप्त करें।

यह भी पढ़े :

Add a Comment

Your email address will not be published.