श्रम मंत्री से ईपीएस 95 पेंशन वृद्धि पर हुई चर्चा, राष्ट्रव्यापी आंदोलन का असर।

दिल्ली में हुए ईपीएस 95 पेंशनर्स के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के बाद मा. श्री भूपेंदर यादव जी, केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्री जी से NAC के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राऊत ने मुलाकात कर ईपीएस 95 पेंशन वृद्धि पर चर्चा की और मा. श्रममंत्री जी ने ईपीएस 95 पेंशनर्स की समस्याओ को ध्यान से सुना और विशेष आश्वासन प्रदान किया है।

रामलीला मैदान दिल्ली पर EPS 95 पेंशनर्स के महासम्मेलन, विराट ऐतिहासिक धरना प्रदर्शन, महारैली, रास्ता रोको आंदोलन व प्रधानमंत्री कार्यालय को ज्ञापन सौंपने के कार्यक्रम के पश्चात NAC के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राऊत जी ने मा. श्री
भूपेंदर यादव, केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्री भारत सरकार से NAC के तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ मुलाकात की। दिनांक 01.08.2022 से दिनांक 08.08.2022 तक के राष्ट्र व्यापी – दिल्ली आंदोलन विषय में माननीय केंद्रीय श्रम मंत्री महोदय को जानकारी दी गई और ज्ञापन सहित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी सादर किए गए।

कम पेंशन राशि व मेडिकल सुविधा के अभाव में EPS 95 पेंशनर्स दिन प्रतिदिन मरते चले जा रहे है, बुलढाना का पिछले 1325 दिन से जारी क्रमिक अनशन, एक तरफ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा ईपीएस 95 पेंशन वृद्धि पर आश्वासन व दूसरी तरफ EPFO द्वारा रिफॉर्म के नाम पर नई समितियों का गठन, इत्यादि तथ्यों की जानकारी भी माननीय मंत्री महोदय को दी गई व EPS 95 पेंशनर्स को तुरंत न्याय प्रदान करने का निवेदन किया गया।

NAC प्रतिनिधि मंडल के पक्ष को बहुत ही ध्यानपूर्वक सुनने के बाद माननीय मंत्री महोदय ने मुस्कुराते हुए – दृढ़ता पूर्वक कहा कि – हम आपका काम कर रहे हैं व जल्दी कर रहे हैं। बुलढाना अनशन को समाप्त करवाने के लिए जब NAC चीफ ने माननीय मंत्री महोदय से उनके बुलढाना आने की बात कही तो माननीय श्रममंत्री महोदय ने हंसते हुए कहा कि – मैं बुलढाना आऊंगा व वहीं आप सभी के साथ फोटो भी खिचवाऊंगा।

इसके बाद प्रतिनिधि मण्डल की ओर से माननीय मंत्री महोदय का आभार व्यक्त किया गया। NAC प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राऊत जी के साथ राष्ट्रीय महासचिव व राष्ट्रीय मुख्य सलाहकार उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :

Add a Comment

Your email address will not be published.