google.com, pub-4651590890763792, DIRECT, f08c47fec0942fa0

अशोक राउत समेत ईपीएस 95 पेंशनर्स ने प्रधानमंत्री को खून से लिखा पत्र

EPS 95 pensioners, including Ashok Raut, wrote a letter with blood to the Prime Minister. ईपीएस 95 पेंशनर्स की मांगे, न्यूनतम पेंशन 7500+DA के साथ मंहगाई भत्ता तथा पेंशनर्स को मेडिकल सुविधा समेत चारसूत्रीय मांगे पिछले 6 वर्षो से चल रही है। लेकिन सरकार की ओर से आश्वाशन के अलावा अभी तक कोई ठोस निर्णय निकल कर नहीं आया है। ऐसे में राष्ट्रिय संघर्ष समिति (NAC) के राष्ट्रिय अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत समेत एनएसी के पदाधिकारी और अन्य ईपीएस 95 पेंशनर्स अब खून से हस्ताक्षर कर प्रधानमंत्री को पत्र लिख रहे है। ताकि ईपीएस 95 पेंशन वृद्धि (eps 95 pension hike) जल्दी हो सके।

related post :

EPS 95 pension hike News Today अशोक राउत समेत ईपीएस 95 पेंशनर्स ने प्रधानमंत्री को खून से लिखा पत्र

दिनांक 06.06.2022 को नैक (NAC) के मुख्यालय बुलढाणा में (राष्ट्रीय आंदोलन समिति) का स्थापना दिवस मनाया गया। इस सम्बन्ध में ईपीएस 95 पेंशनर्स की अविलंब मांगे मानी जाए इसलिए इस अवसर पर उपस्थित NAC अधिकारियों ने अपने खून से हस्ताक्षर कर माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखा। यह कार्यक्रम राष्ट्रिय संघर्ष समिति के राष्ट्रिय अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

बुलढाणा जिला अध्यक्ष श्री रामेश्वर शेडगे द्वारा परिचयात्मक उद्बोधन दिया गया। उन्होंने कार्यक्रम के महत्व को विस्तार से बताया। बारामती के तहसील अध्यक्ष श्री प्रतापराव सातपुते जी और अहमदनगर के सैय्यद जी ने सभा को संबोधित किया।

राष्ट्रीय मुख्य सलाहकार श्री पीएन पाटिल जी ने अपने उद्बोधन में देश के सभी वीर नायकों को याद किया और उन बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने इस संघर्ष के दौरान अपनी जान खो दी और इस दुनिया से चले गए। संगठन सचिव पश्चिमी भारत श्री सुभाष पोखरकर जी ने संगठन को और अधिक मजबूत व कुशल बनाने की अपील की।

मुख्य वक्ता एवं कार्यक्रम के मार्गदर्शक माननीय कमांडर अशोक राऊत जी ने आज अपने उद्बोधन में NAC के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर देश के सभी सम्मानित नेताओं एवं सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसा समय आएगा कि हमारी सभी 4 सूत्रीय मांगो को अविलंब मंजूर किया जाएगा। उन्होंने आगे नैक के गौरवशाली इतिहास का संक्षेप में वर्णन किया और उन सदस्यों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया जिन्होंने नैक के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि एनएसी प्यार, करुणा और सहयोग से भरा एक पूर्ण परिवार है। अंत में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने पुरानी पेंशनरों के कल्याण के लिए सभी को एकजुट होकर जोश और जागरूकता के साथ आगे बढ़ने की अपील की।

डॉ. जयश्री पाटिल ने अपनी कृपापूर्ण उपस्थिति से सभा को प्रेरित किया। उसने पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए अपना खून खींचकर सबकी मदद की।

एनएसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री एनएम काजी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती शोभा आरस और पश्चिम भारत महिला मोर्चा की संगठन सचिव श्रीमती सरिता नारखेड़े जी, महाराष्ट्र सचिव श्री सुधीर चंदगे और अन्य प्रमुख नेता शामिल हैं उडिंग एनएसी नेता श्री बीएस नरखेड़े, बीबी चव्हाण, जेजे गरकल, महावीर काले भी हाजिर रहे।

ईपीएस 95 पेंशनर्स की प्रमुख मांगे (Major demands of EPS 95 pensioners)

  1. ईपीएफ पेंशनभोगी को न्यूनतम पेंशन 7500/- रुपये प्रति महीने साथ में मंहगाई भत्ता मिले।
  2. पेंशनर्स को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हायर पेंशन का लाभ दिया जाये।
  3. ईपीएस 95 पेंशनर्स और परिवार को मुफ्त मेडिकल सुविधा दी जाये।
  4. जिन पेंशनर्स को योजना में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें योजना में शामिल किया जाये या उन्हें न्यूनतम पेंशन 5000/- रुपये प्रति माह दिया जाये।

यह भी पढ़े :

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.