ईपीएस 95 पेंशनर्स की बैठक संपन्न, दिल्ली में “रास्ता रोको आंदोलन” की घोषणा।

Meeting of EPS 95 pensioners : बरेली मंडल, बरेली की मासिक बैठक दि. 30 जून 2022, को सम्पन्न हुई। ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति (अल्प पेन्शनर्स) बरेली मंडल, बरेली की मासिक बैठक पुराने बस स्टैंड रोडवेज बरेली पर, ए के अरोरा, मंडल अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।

बैठक को सम्बोधित करते हुए ओ पी शर्मा संगठन मंत्री मध्य जोन उ प्र ने कहा कि हमारे प्रान्तीय व राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय कमान्डर अशोक राऊत जी के नेतृत्व में व उनके आव्हान पर पूरे भारत देश के कोने-कोने से ईपीएस 95 अल्प पेन्शनर्स कठोर संघर्ष को तैयार बैठे हैं।

हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व ने सरकार के लोकसभा मानसून सत्र में अपनी चार सूत्रीय माँगों को लेकर देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी द्वारा माननीया सांसद हेमा मालिनी जी की अगुवाई में दिये गये माँगो की पूर्ति के आश्वासन पर उनका पुनः ध्यान आकर्षित कराने को लेकर, देश का ईपीएस 95 अल्प पेन्शन भोगियों में केन्द्र सरकार एवं ईपीएफओ के प्रति भयंकर रोष व्याप्ति से आन्दोलन की उग्रता को तैयार है, हमारे धैर्य की सीमा जबाब दे चुकी है।

related post :

हमारे हजारों वयोवृद्ध साथी पेन्शन बढ़ोत्तरी की आस में स्वर्ग सिधार रहे हैं। सरकार मूक दर्शक बनी हुई है, अब समय आ गया है कि हमारा राष्ट्रीय आन्दोलन चरणबद्ध तरीके से 4, 5, 8 जुलाई से तथा 01, 03, 07 अगस्त तक बिभिन्न स्तरों पर पूरे देश में धरना प्रदर्शन आदि का आन्दोलन चलेगा और 8 अगस्त 2022 को दिल्ली के राम लीला मैदान में धरना प्रदर्शन आदि जोरदार आन्दोलन कार्यक्रम चलाने को विवश हो चुका है।

भाजपा सरकार का नारा सबका साथ, सबका विकास, हम बुजुर्गो ने 30-40 साल सरकार की सेवा करने पर भी हम पर, थोथा साबित हो रहा है, हमारे साथियों ने वर्तमान पार्टी व सरकार को समर्पित होकर सहयोग करके केन्द्रीय सरकार बनवाने पर भी हम सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं, जो सोचनीय है।

ईपीएस 95 पेंशनर्स की बैठक (Meeting of EPS 95 pensioners) में ए के अरोरा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि हम देश के 27 प्रान्तों में अपने संगठन की ताकत के बल पर अपने नेतृत्व के विश्वास पर खरे साबित होकर पेन्शन बढ़ोत्तरी के इस आन्दोलन को अवश्य जीतेंगे, सरकार हमारे धैर्य और माननीया हेमा मालिनी जी सांसद के सम्मान को हमारी कमजोरी समझने की भूल न करे, हम 7500 पेन्शन के साथ ही मंहगाई भत्ता, पति पत्नी को मुफ्त मेडीकल सुविधा, 5000 रूपये माहवार अल्प पेन्शन से बंचित सदस्य साथियों को जीवन यापन भत्ता दिलाकर ही चैन से बैठेंगे और दिनांक 03 अगस्त 2022 को अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के आव्हान के संदर्भ में ईपीएफओ आयुक्त बरेली मंडल बरेली को अपनी कमेटी बरेली मंडल की ओर से मूक प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे।

बैठक में राम प्रकाश शर्मा, महेश अग्रवाल, श्याम स्वरूप, आर के मिश्रा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये । बैठक में बिभिन्न विभागों के सुल्तान अहमद, राम सिंह, देवेन्द्र पाल सिंह, सुशील कुमार सक्सेना, आदि लोगों ने काफी बड़ी संख्या में बैठक में पहुँचकर आन्दोलनों में सहभागिता करने का आश्वासन दिया, अन्त में सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

बैठक में सर्वसम्मति से श्याम स्वरूप को जिला अध्यक्ष, सुशील कुमार सक्सेना को बरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष ,राम प्रकाश शर्मा को जिला कमेटी बरेली का जिला सचिव बरेली और सुरेन्द्र कुमार शर्मा को पीलीभीत जिले का जिला अध्यक्ष चुना गया।

यह भी पढ़े :

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.